कलेक्टर श्री राजेंद्र कुमार कटारा ने जिलेवासियों को अंतरार्ष्ट्रीय श्रम दिवस के अवसर पर 01 मई को बोरे बासी खाने की अपील की

बीजापुर-कलेक्टर श्री राजेन्द्र कुमार कटारा ने जिलेवासियों से अंतर्राष्ट्रीय श्रम दिवस के अवसर पर 01 मई को मेहनतकश श्रमवीरोें के सम्मान में बोरे बासी खाने की अपील की है। कलेक्टर श्री कटारा ने अपील करते हुए कहा कि बोरे बासी छत्तीसगढ़ की संस्कृति का पहचान है हमारे प्रदेश के श्रमवीर मेहनतकश श्रमिक बोरे बासी खाकर कड़ी मेहनत करते है।

बोरे बासी से उन्हें ऊर्जा मिलती है और बोरे बासी गर्मी के दिनों में शरीर को ठंडकता प्रदान करता है इसमें पौष्टिकता भरपूर मात्रा में होती है।
प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ की पारंपरिक व्यंजन और खानपान को आगे बढ़ाने के लिए भरपूर प्रयास किया जा रहा है।

कलेक्टर श्री कटारा ने जिले के सभी जनप्रतिनिधियों, अधिकारी-कर्मचारियों एवं आम नागरिकों को अपील करते हुए कहा कि हम भी मेहनतकश लोगों का पांरपरिक और पंसदीदा आहार को अन्तर्राष्ट्रीय श्रम दिवस के उपलक्ष्य में 1 मई दिन सोमवार को बोरे बासी खाकर उन सभी श्रमवीरों का सम्मान करे और फोटोग्राफ,विडियों एवं संदेश सोसल मीडिया के माध्यम से शेयर करे और अन्य लोगों को भी बोरे बासी खाने के लिए प्रेरित करे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button